Header Ads

Google will launch its own AI system - ChatGPT को टक्कर देने आ रहा है Google का तगड़ा फीचर

 ChatGPT को लेकर Google की बड़ी तैयारी! कंपनी का प्लान जान हैरान रह जाएंगे आप

Google will launch its own AI system - ChatGPT को टक्कर देने आ रहा है Google का तगड़ा फीचर

ChatGPT को टक्कर देने की तैयारी में Google है. Google जल्द Deepmind AI को लॉन्च कर सकता है. इससे ChatGPT को टक्कर मिलेगी क्योंकि इसमें कई फीचर्स ChatGPT से ज्यादा दिए जाएंगे. इसको लेकर कंपनी ने ऐलान किया है. DeepMind AI रिसर्च में पिछले दशक से काम कर रहा है. इसको गूगल ने 9 साल पहले अधिग्रहण कर लिया था.

ChatGPT लगातार काफी चर्चा में है. इसको वेब वर्जन पर इस्तेमाल किया जा सकता है. ChatGPT को लेकर कहा जा रहा है कि ये Google को टक्कर दे सकता है. अब गूगल इसको टक्कर देने के लिए DeepMind लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी का दावा है कि ये चैटबोट ज्यादा सिक्योर AI असिस्टेंट बन सकता है. 

DeepMind AI रिसर्च में पिछले दशक से काम कर रहा है. इसको गूगल ने 9 साल पहले अधिग्रहण कर लिया था. ChatGPT के लगातार हेडलाइन में रहने के बाद DeepMind के CEO Demis Hassabis ने इस पर बात की है. 

लॉन्च होगा Sparrow (Google will launch sparrow)

कंपनी अपने चैटबोट Sparrow को प्राइवेट बीटा के तौर पर जल्द लॉन्च कर सकती है. Sparrow को दुनिया में पिछले साल रिसर्च पेपर कॉन्सेप्ट के तौर पर दिखाया गया. इसको कन्वर्सेशनल एजेंट के तौर पर पेश किया गया. इससे इनसिक्योर और इनएपोरियट रिप्लाई का रिस्क कम होता है. 

ChatGPT को मिलेगी टक्कर ( Google will beat Chat GPT)

DeepMind का गूगल के साथ क्लॉज रिलेशनशिप को लेकर कहा जा रहा है कि ये जल्द ChatGPT को टक्कर देने के लिए आ सकता है. Demis Hassabis ने बताया कि Sparrow के लॉन्च में डिले हो रहा है ताकि DeepMind इसमें वो सभी फीचर्स को ऐड कर सके जो ChatGPT में नहीं हैं. 

आपको बता दें कि ChatGPT को लेकर काफी बातें हो रही हैं. कई लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके पोटेंशियल को तलाशा जा रहा है. कई लोग इसको गूगल का विकल्प भी बता रहे हैं. इससे लगता है गूगल भी डर गया है. 

इस वजह से वो अपने नए AI इंजन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. हालांकि, अभी साफ नहीं है कि इसे किस दिन लॉन्च किया जाएगा. इसके आने के बाद ChatGPT को टक्कर मिलेगी या नहीं, ये भी देखने वाली बात होगी.

No comments

Best 57+ Heartwarming Happy Maundy Thursday Quotes, Wishes, and Greetings to Spread Love and Blessings

  Best 57+ Heartwarming Happy Maundy Thursday Quotes, Wishes, and Greetings to Spread Love and Blessings Maundy Thursday Date: 28 March 2024...

Powered by Blogger.