Header Ads

India vs New Zealand, Hockey World Cup 2023 Updates : भारत के अरबों फैंस का दिल टूट गया.

 Hockey World Cup: भारत का फिर से टूट गया एक बड़ा सपना, अरबों फैंस को निराश कर देगी ये खबर

India vs New Zealand, Hockey World Cup 2023 Updates : भारत के अरबों फैंस को रविवार को बड़ा झटका लगा.

FIH World Cup: भारतीय फैंस का बड़ा सपना 22 जनवरी को टूट गया. टीम इंडिया को भुवनेश्वर में  वर्ल्ड कप के मुकाबले में न्यूजीलैंड ने हरा दिया. निर्धारित 60 मिनट तक मैच 3-3 की बराबरी पर रहा था. उसके बाद न्यूजीलैंड ने पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 से जीत हासिल कर ली.


India vs New Zealand, Hockey World Cup 2023 Updates : भारत के अरबों फैंस को रविवार को बड़ा झटका लगा. टीम इंडिया का एक बड़ा सपना फिर से टूट गया. भुवनेश्वर में रविवार को खेले गए हॉकी वर्ल्ड कप के क्रॉसओवर मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने हरा दिया. यह मुकाबला पेनल्टी शूटआउट तक गया जहां मेजबानों को हार झेलनी पड़ी.

पेनल्टी शूटआउट में मिली हार

न्यूजीलैंड के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट तक चले मुकाबले में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. इस हार के साथ ही भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया. निर्धारित समय तक दोनों टीमें 3-3 की बराबरी पर थीं, फिर मुकाबला परिणाम के लिए पेनल्टी शूटआउट में पहुंचा. न्यूजीलैंड ने तब 5-4 से जीत हासिल की. क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड के सामने 24 जनवरी को गत चैंपियन बेल्जियम की चुनौती होगी. 

1975 में आखिरी बार बना था चैंपियन

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के साथ ही उसका 1975 के बाद पदक जीतने का सपना भी टूट गया है. निर्धारित 60 मिनट तक मैच 3-3 की बराबरी पर था, उसके बाद न्यूजीलैंड ने पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से जीत हासिल कर ली. टीम इंडिया के गोलकीपर और अनुभवी खिलाड़ी पीआर श्रीजेश और कृष्ण पाठक ने पेनाल्टी शूटआउट में कुल चार बचाव किए. इसके बावजूद भारत को जीत हासिल नहीं हो पाई.

NZ को दिया वापसी का मौका 

एफआईएच वर्ल्ड रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारतीय टीम ने अपने स्तर के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी. शुरुआती हाफ में एक समय 2-0 की बढ़त हासिल करने के बाद मेजबानों ने न्यूजीलैंड को वापसी का मौका दे दिया. निर्धारित समय तक भारत के लिए ललित उपाध्याय (17वें मिनट), सुखजीत सिंह (24वें) और वरुण कुमार (40वें मिनट) ने गोल किए. न्यूजीलैंड के लिए सैम लेन (28वें) ने मैदानी गोल दागा जबकि केन रसेल ने 43वें और सीन फिंडले (49वें) ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला.

No comments

Best 57+ Heartwarming Happy Maundy Thursday Quotes, Wishes, and Greetings to Spread Love and Blessings

  Best 57+ Heartwarming Happy Maundy Thursday Quotes, Wishes, and Greetings to Spread Love and Blessings Maundy Thursday Date: 28 March 2024...

Powered by Blogger.