Header Ads

57 रनों की पारी में रोहित ने किए 5 बड़े कारनामें: 5 Amazing Records by Rohit Sharma in single match

 57 रनों की पारी में रोहित ने किए 5 बड़े कारनामें: 5 Amazing Records by Rohit Sharma in single match

Rohit sharma fastest fifty


रोहित के टेस्ट करियर की सबसे तेज फिफ्टी

रोहित शर्मा ने सिर्फ 35 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। यह उनके टेस्ट करियर की सबसे तेज फिफ्टी है। इससे पहले रोहित ने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में 47 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया था। अब रोहित ने उस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

लगातार 30वीं पारी में डबल डिजिट स्कोर

रोहित शर्मा ने इस पारी में वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। 10 के स्कोर तक पहुंचते ही रोहित ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित ने लगातार 30वीं पारी में टेस्ट में दहाई का आंकड़ा छुआ है। अभी तक कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया था। अब तक महेला जयवर्धने के नाम रिकॉर्ड था। उन्होंने लगातार 29 पारी में 10 या उससे ज्यादा रन बनाए थे।

भारत के लिए ओपनिंग में बेस्ट औसत​

रोहित शर्मा दूसरा वर्ल्ड वॉर के बाद टेस्ट में सबसे बेहतरीन औसत से रन बनाने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज हैं। उनका ओपनिंग करते हुए औसत 53.54 का है। दुनिया में इस दौरान 146 ओपनर ने दूसरे वर्ल्ड वॉर के बाद 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं। उसमें रोहित का औसत 5वें नंबर पर है।

ओपनिंग साझेदारी में सबसे ज्यादा रन

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने इस सीरीज में ओपनिंग साझेदारी के रूप में 466 रन बनाए। यह दो मैचों की सीरीज में भारतीय ओपनिंग साझेदारी के सबसे ज्यादा रन हैं। दुनिया में सिर्फ दो ही बार दो मैच की सीरीज में किसी जोड़ी ने इससे ज्यादा रन बनाए हैं।

भारत के सबसे तेज 50 रन​

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 5.3 ओवर में 50 रन बनाए लिए। टेस्ट में भारतीय टीम की यह सबसे तेज फिफ्टी है। दोनों ही ओपनर रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल वनडे की तरह बल्लेबाजी कर रहे थे।

No comments

Best 57+ Heartwarming Happy Maundy Thursday Quotes, Wishes, and Greetings to Spread Love and Blessings

  Best 57+ Heartwarming Happy Maundy Thursday Quotes, Wishes, and Greetings to Spread Love and Blessings Maundy Thursday Date: 28 March 2024...

Powered by Blogger.