Header Ads

JEE Main 2023 Admit Card: फर्स्ट सेशन 24Jan से शुरू, ये है एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

 JEE Main 2023 Admit Card: जेईई मेंस फर्स्ट सेशन 24Jan से शुरू, ये है एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

JEE Main 2023 Admit Card: जेईई मेंस फर्स्ट सेशन 24Jan से शुरू, ये है एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

JEE Main 2023 Admit Card एक बार परीक्षा शहर स्लिप जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र आवंटित शहर और परीक्षा तिथि के बारे में विवरण देख सकेंगे। वहीं परीक्षा का शहर जानने के बाद ही प्रवेश पत्र रिलीज कर दिए जाएंगे।

 एजुकेशन डेस्क। JEE Main Admit Card 2023: जेईई मेंस पहले सेशन के लिए एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। 24 जनवरी, 2023 से आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही प्रवेश पत्र और एग्जाम सिटी स्लिप आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर रिलीज किए जाएंगे। दरअसल, जेईई मेंस जनवरी यानी कि पहला सेशन 24 जनवरी, 2023 से शुरू होना है और परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी एग्जाम के लगभग एक सप्ताह पहले सिटी स्लिप जारी कर देती है। इसलिए यह उम्मीद जताई जा रही है कि आज, 17 जनवरी, 2023 को एनटी परीक्षा का शहर जानने के लिए एग्जाम सिटी स्लिप कर देगी।

ये है डायरेक्ट लिंक एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए  

एक बार परीक्षा शहर स्लिप जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र, आवंटित शहर और परीक्षा तिथि के बारे में विवरण देख सकेंगे। वहीं, परीक्षा का शहर जानने के बाद ही प्रवेश पत्र रिलीज कर दिए जाएंगे। हालांकि दोनों की सटीक तिथि की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर jeemain.nta.nic.in पर विजिट करना चाहिए।

दो सेशन में होगी परीक्षा

जेईई मेंस का पहला सत्र 24 से 31 जनवरी, 2023 तक आयोजित किया जाना निर्धारित किया गया है। वहीं, दूसरा सत्र 6 से 12 अप्रैल, 2023 तक संचालित किया जाएगा। वहीं, इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

जेईई मेंस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इस डिटेल्स की होगी जरूरत

जेईई मेंस पहले सेशन का प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद जेईई मेन आवेदन संख्या, जन्म तिथि और अन्य क्रेडेंशियल की आवश्यकता होगी। इसके बाद प्रवेश पत्र उनकी स्क्रीन पर प्रदशित हो जाएगा। एनटीए सुबह और शाम दो पालियों में परीक्षा आयोजित करेगा। सुबह में परीक्षा नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित करेगा, जबकि शाम की पाली में तीन बजे से छह बजे तक परीक्षा होगी।

No comments

Best 57+ Heartwarming Happy Maundy Thursday Quotes, Wishes, and Greetings to Spread Love and Blessings

  Best 57+ Heartwarming Happy Maundy Thursday Quotes, Wishes, and Greetings to Spread Love and Blessings Maundy Thursday Date: 28 March 2024...

Powered by Blogger.